शुक्रवार, 10 जून 2011

मैने महसूस किया है ..................


मैंने महसूस किया है ,
अपनी अंतिम साँसों को ,
माँ तुम्हारे आख़री लम्हों में !
तुम्हारी जाती साँसे ,जैसे 
लेती गयीं मेरा अल्हड़पन !
एक पल में ही स्तब्ध शून्य ,
बन खो गयी उन गलियों में ,
कहीं भूले से तुम दिख जाओ ,
उंगली पकड़ फिर सम्हाल दो !
पर दूर तक फैले सन्नाटे ने ,
जैसे मेरा अकेलापन और बढ़ा ,
कुछ पल और जीने की सुना दी सजा !
                                         -निवेदिता




27 टिप्‍पणियां:

  1. emotional poem...maa se bada kya hain dunia hain kuch nahi

    जवाब देंहटाएं
  2. गहन भावों की सुन्दर प्रस्तुति।

    जवाब देंहटाएं
  3. दिल से लिखी गयी रचना, आभार

    जवाब देंहटाएं
  4. अच्छी व भावुक रचना । मां की याद तन्हाई में दिलाने वाली

    जवाब देंहटाएं
  5. बहुत भावपूर्ण मर्मस्पर्शी प्रस्तुति..आभार

    जवाब देंहटाएं
  6. बेहतरीन!

    आपका स्वागत है "नयी पुरानी हलचल" पर...यहाँ आपके ब्लॉग की किसी पोस्ट की कल होगी हलचल...

    नयी-पुरानी हलचल

    धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
  7. माँ के होने न होने की सूक्ष्मतर भावनाओं की मुखर प्रस्तुति!

    जवाब देंहटाएं
  8. दस जून यानी आज ही पोस्ट की है यह रचना .
    यहाँ ना कोई रहा है ना कोई रहेगा.एक दिन तुम,मैं हम ...सब जायेंगे.माँ को भी जाना ही था.इस पीड़ा को बहुत गहराई से महसूस कर सकती हूँ मैं टो इकलौती बेटी थी उनकी. कविता दर्द तुम्हारा न् हो कर मेरा अपना भी हो गया जैसे.असर छोड़ गई है यह.

    जवाब देंहटाएं
  9. बहुत भावपूर्ण मर्मस्पर्शी प्रस्तुति

    साभार- विवेक जैन vivj2000.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  10. कुछ पल और जीने की सजा ......./ बेहद संजीदा मार्मिक सृजन गहराईयों में उतरता हुआ ,प्रसंसनीय जी /बहुत बहुत आभार ...

    जवाब देंहटाएं
  11. मित्रों ,सराहना के लिये धन्यवाद .....
    इन्दु दी ,कल ही माँ-पापा की शादी की सालगिरह भी थी ..... सम्बोधन जरूर माँ था पर समर्पित दोनो को ही थी ..... सादर !

    जवाब देंहटाएं
  12. मा के जाने का गहरा एहसास बहुत कुछ बदल देता है ...

    जवाब देंहटाएं
  13. sach main mata pita kr rahte bachpan hamesha viraajmaan rahataa hai.unse badeker is duniya main koi nahi hotaa.bahut sambedansheel rachanaa.dil ko choo gai.badhaai sweekaren.



    please visit my blog.thanks.

    जवाब देंहटाएं
  14. भावुक कर देने वाली अभिव्यक्ति...

    जवाब देंहटाएं
  15. भावपूर्ण मर्मस्पर्शी प्रस्तुति....जो हमे मां की याद दिलागयी

    जवाब देंहटाएं